true motivational story in hindi | जो बदल दे आपकी सोच

Motivational story

हेलो दोस्तों मेरा नाम है करण मैं अपनी मोटिवेशनल अनुभव साझा करना चाहता हूं! जिससे शायद आपकी कुछ सोच बदल सकती है! Motivational story

true motivational stories

Motivational story

एक बार मैं बाजार गया था, कुछ सामान लेने पर वो ऐसा सामान था, जब कहीं मिल नहीं रहा था,! मैं एक तरफ से कई दुकान पर जा चुका था पर कहीं नहीं मिल रहा था, !मैं थक गया, और सोचने लगा कि अब नहीं मिलेगा इधर अब वापस चले जाना चाहिए.!

फिर मैंने सोचा कि एक और दुकान देख लेता हूं! क्या पता वहा मिल जाए,! पर वह भी नहीं मिला फिर सोचा एक और दुकान देख लेता हूं! वहां भी नहीं मिला,! तब मैंने सोच लिया था कि अब नहीं मिलेगा छोड़ देता हूं! पर वह बहुत जरूरी सामान था तो वापस आते समय मैंने सोचा! क्यों ना सामने वाली एक और दुकान पर भी देख लेता हूं!.जब उस दुकान पर गया वहां मुझे वह सामान मिल गया!,

फिर वापस आते समय मैंने सोचा कि अगर मैं उस दुकान को छोड़ दिया होता तो आज खाली हाथ ही आया होता,! और ये जो बहुत जरूरी सामान है नहीं मिल पाता,! ऐसा ही हम कितनी बार अपने जीवन में करते हैं, जब मंजिल हमसे बस एक कदम की दूरी पर होती है! हम कदम वापस ले जाते हैं!, यह सोच कर कि अब बहुत हुआ अब कुछ नहीं होगा अब तक नहीं मिला तो अब भी नहीं मिलेगा,!पर क्या पता बस एक और कोशिश सफलता मिल सकती थी,!

कहानी का तात्पर्य

तो कभी भी आप कदम वापस ना लें हमेशा! यही सोचे की एक कोशिश और करते हैं,! जब तक सफलता नहीं मिल जाती.

धन्यवाद,

Read More Inspirational Stories

Thank-You

हम आशा करते है की, हमारे द्धारा किया गया छोटा सा प्रयास, आपको पसंद आया होगा इस तरह के प्रेरणादायक कहानियों/विचारो/कवि‍ता के लिए, आप हमारे होम पेज पर विजिट कर सकते है, और नयी अपडेट के लिए आप Bell आइकॉन दबाकर push notification allow करें, और हमारे यूट्यूब चैनल Conscious World को सब्सक्राइब करें, (धन्यवाद Conscious World)

Click Here

We hope you like the new inspirational thought given by us. would you have liked, allow push notification by pressing the bell icon for such inspiring stories/thoughts/Poetry, and subscribe too our YouTube channel Conscious World,

SUBSCRIBE

Post a Comment

0 Comments